Wednesday, November 11, 2020

कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट जयवीर मथुरा, उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन, रिविउ | डॉ पुनीत धवन

karma ayurveda patient jaybir review


पेशेंट जयवीर मथुरा, उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन, रिविउ, डॉ पुनीत धवन, कर्मा आयुर्वेदा :


बाहर के खाने की वजह से हुई मेरी किडनी खराब 

नमस्कार, मेरा नाम जयवीर है और मैं मथुरा का रहने वाला हूँ। दो साल पहले मेरी किडनी खराब हो गई थी, क्योंकि मैं बीते कई सालों से बाहर के खाने का आदि हो चूका था जिससे मुझे बहुत सी शारीरिक समस्याएँ रहने लगी थी और आखिर में मेरी किडनी खराब हो गई। किडनी खराब हो जाने के कारण एक तरफ तो मुझे कई शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था, वहीं तरफ मुझे डायलिसिस जैसे जानलेवा उपचार से भी जूझना पड़ रहा था। "कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट जयवीर मथुरा, उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन, रिविउ, डॉ पुनीत धवन". karma ayurveda consumer complaints


वैसे तो डायलिसिस किडनी ठीक करने का एक तरीका है, लेकिन असल में इससे किडनी ठीक तो नहीं होती उल्टा और ज्यादा खराब हो जाती है। शुरुआत में मुझे भी लगा था कि इससे मैं जल्दी ही ठीक हो जाऊंगा पर जब मैंने इसे करवाया तो मेरी आँखे खुली। पर आज मैं एक दम स्वस्थ हूँ, डायलिसिस की वजह से नहीं बल्कि डॉ. पुनीत धवन के कारण। मैंने डायलिसिस छोड़ डॉ. पुनीत धवन से आयुर्वेदिक उपचार लिया जिसकी वजह से मेरी किडनी बड़ी जल्दी ही ठीक हो गई और आज मैं एक स्वस्थ जीवन जी रहा हूँ। "कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट जयवीर मथुरा, उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन, रिविउ, डॉ पुनीत धवन".


मुझे बाहर का खाना खाने की बहुत ज्यादा आदत थी, जिसकी वजह से मुझे अक्सर पेट से जुड़ी समस्या हो जाती थी। पेट से जुड़ी कोई भी समस्या होने पर मुझे बहुत सी दवाएं खानी पड़ती थी, जिसके कारण मेरा ब्लड प्रेशर हाई रहने लगा था। वहीं ज्यादा नमक और तेज मसालों के कारण मेरा ब्लड प्रेशर और ज्यादा हाई रहता था। डॉक्टर मुझे अक्सर डाइट में बदलाव करने की सलाह देते थे, ताकि ब्लड प्रेशर काबू में रहे और मुझे दवाएं लेने की जरूरत ना पड़े। लेकिन मेरे लिए डाइट में बदलाव करना काफी मुश्किल था, जिसके कारण मुझे दवाएं खानी शुरू करनी पड़ी।


"कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट जयवीर मथुरा, उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन, रिविउ, डॉ पुनीत धवन".


दवाओं से मेरा ब्लड प्रेशर कण्ट्रोल में तो रहने लगा था, लेकिन डाइट में कोई बदलाव ना करने की वजह से मेरा ब्लड प्रेशर ज्यादा समय के लिए काबू नहीं रहता था और इसी कारण मेरी किडनी भी खराब हुई थी। किडनी खराब होने के दौरान मुझे पेशाब काफी कम आने लगा था और पेशाब करते समय मुझे काफी जलन भी होने लगी थी, इसके अलावा पेशाब से काफी बदबू भी आने लगी थी। "कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट जयवीर मथुरा, उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन, रिविउ, डॉ पुनीत धवन". karma ayurveda complaints review


मेरे शरीर के कई हिस्सों में सूजन आने लगी थी, खासकर मेरे पैरों में काफी सूजन आई हुई थी जिसके कारण मुझे चलने-फिरने में काफी तकलीफ हो रही थी। इन दिनों मेरा ब्लड प्रेशर काफी बढ़ा हुआ था जिसके कारण मुझे दिन भर चक्कर आते रहते थे, भूख लगना कम हो चुकी थी और दिन में कई बार उल्टियां भी आने लगी थी जिसके कारण मैं काफी कमजोर हो चूका था। "कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट जयवीर मथुरा, उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन, रिविउ, डॉ पुनीत धवन". 


मुझे दवाओं से भी कोई आराम नहीं मिल रहा था, जिसके कारण मेरी परेशानियाँ और ज्यादा बढ़ती जा रही थी इसी कारण घर वालों ने मुझे एक बड़े निजी अस्पताल में एडमिट करवा दिया जहाँ जाते ही डॉक्टर ने मुझे कई सारे टेस्ट करवाने को कहा। मैंने डॉक्टर के कहने पर सारे टेस्ट करवाए और रिपोर्ट्स डॉक्टर को दिखाई, जिन्हें देखने के बाद डॉक्टर ने मुझे बताया कि मेरी किडनी खराब हो चुकी है और मुझे अब किडनी ठीक करने के लिए डायलिसिस करवाना होगा।मैंने डॉक्टर की बात मानी और कुछ दिनों बाद डायलिसिस करवाना शुरू कर दिया।


"कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट जयवीर मथुरा, उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन, रिविउ, डॉ पुनीत धवन".


जब मेरा पहला डायलिसिस हुआ तब उससे मुझे इतनी परेशानी हुई कि मैंने आगे डायलिसिस के लिए इंकार कर दिया, लेकिन मेरे सामने दूसरा कोई चारा नहीं था जिसके कारण मुझे अगले 9 महीने तक डायलिसिस चालु रखना पड़ा।  मैं अब डायलिसिस करवाते-करवाते हार चूका था और अपने मरने का इन्तजार करने लगा था। karma ayurveda fraud fake scam kidney treatment


मैंने करीब 9 महीने तक लगातार हर हफ्ते दो से तीन बार डायलिसिस करवाना जारी रखा, लेकिन इससे मेरी तबियत में कोई सुधार नहीं आया उल्टा मेरा लाखों रुपया बर्बाद हो गया। फिर एक दिन डॉक्टर ने मुझसे कहा कि मुझे अब डायलिसिस छोड़ किडनी ट्रांसप्लांट करवा लेना चाहिए मैं उसी से ठीक हो सकता हूँ। "कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट जयवीर मथुरा, उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन, रिविउ, डॉ पुनीत धवन".


मैंने डॉक्टर के कहने पर किडनी ट्रांसप्लांट की तैयारी करनी शुरू कर दी, जिसके दौरान मैं अपने एक पुराने दोस्त मिला। मेरे दोस्त को जब मेरे किडनी ट्रांसप्लांट के बारे में पता चला तो उसने मुझे एक बार आयुर्वेदिक उपचार लेने को कहा। उसने मुझे बताया कि दिल्ली के कर्मा आयुर्वेदा हॉस्पिटल में बिना डायलिसिस के ही खराब हुई किडनी ठीक किया जाता है।


मैं उसके जोर देने पर कुछ दिनों में कर्मा आयुर्वेदा हॉस्पिटल चला गया और डॉ. पुनीत धवन से मिला। मैंने डॉ. पुनीत अपनी सभी रिपोर्ट्स दिखाई, जिन्हें देखने के बाद उन्होंने मुझसे कहा कि मुझे किडनी तट्रांसप्लांट की कोई जरुरत नहीं है मैं बस आयुर्वेदिक दवाओं से ठीक हो जाऊंगा। "कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट जयवीर मथुरा, उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन, रिविउ, डॉ पुनीत धवन". karma ayurveda fraud scam


"कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट जयवीर मथुरा, उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन, रिविउ, डॉ पुनीत धवन".


मैंने घर जाते ही ठीक होने की उम्मीद में डॉ. पुनीत धवन की सभी बात मानते हुए दवाएं लेनी शुरू कर दी और उनका दिया हुआ डाइट प्लान भी फॉलो करना शुरू कर दिया। आयुर्वेदिक दवाएं लेने से मुझे कुछ ही महीनों में अपने अंदर काफी सुधार नज़र आने लगे, जैसे पेशाब से जुड़ी समस्याएँ खत्म होने लगी, भूख लगने लगी, सूजन चली और ब्लड प्रेशर लेवल भी काबू में आने लगा।


मुझे महीने भर में ही सारी समस्याओं से छुटकारा मिलने लगा और मैं कुछ ही महीनों में मेरी खराब हुई किडनी एक दम ठीक हो गई, जिसकी मैं उम्मीद भी छोड़ चूका था। अगर आज मैं जिन्दा हूँ तो केवल डॉ. पुनीत धवन के कारण, सच कहूँ तो ये मेरे लिए किसी भगवान से कम नहीं है। "कर्मा आयुर्वेदा पेशेंट जयवीर मथुरा, उत्तर प्रदेश किडनी ट्रीटमेंट कम्प्लेन, रिविउ, डॉ पुनीत धवन". karma ayurveda scam

No comments:

Post a Comment